IT

ALL IT Technology Information

Hostgator India 50% Discount Coupon

 

Hostgator India 50% Discount Coupon [September 2020]




Hostgator India ने Hosting में भारी छुट का ऐलान किया है जिसके तेहत 50% discount मिलेगी अगर आप Hosting Plan की खरीदारी करते है तब. इतनी बड़ी discount शायद ही कभी आपको देखने को मिले क्यूंकि ऐसे बड़े Discount बार बार नहीं आते. तो फिर देरी किस बात की अभी ही अपना Hosting Plan Hostgator India से खरीदें और 50% तक का discount पायें.

अनुक्रम  छुपाएँ 
1. Hostgator India 50% Discount Coupon 2020
2. Hostgator India ही क्यूँ चुनना चाहिए
3. Hostgator US vs Hostgator India
4. Payment Options

Hostgator India 50% Discount Coupon 2020


अगर आपको Hosting की खरीदारी में 50% Discount Offer चाहिए तब आप ये coupon का इस्तमाल कर सकते हैं जिससे की आपको 50% Discount का फ़ायदा मिलेगा. अगर आप WordPress पे अपना blog सुरु करना चाहते है, तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका है. यहाँ से आप Hostgator से होस्टिंग कैसे खरीदें पढ़ सकते हो.

Hostgator 50% Off on Hosting

Hostgator India ही क्यूँ चुनना चाहिए

अगर आपको Hostgator के बारे में पता नहीं है तो में आपको बता दूँ की ये एक Hosting Company है जो की अपने customers को Hosting Plans प्रदान करती है. Hostgator India hosting के लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प इस लिए है क्यूंकि

  • 24/7/365 support – इनका support team market में सबसे बढ़िया है क्यूंकि ये बहुत ही अच्छा response    करते हैं.
  • 45 Days Gurantee – अगर आपको इनकी service पसंद नहीं आई तब आप 45 दिनों के अन्दर भी इनकी        service बंद कर सकते हैं और ये आपके पैसे वापिस कर देंगे.
  • 99.9% Uptime – इनके server हमेशा से चालू रहते हैं ताकि इनके customers को कोई तकलीफ न हो. और    इसी के लिए बहुत ही अच्छी image है.
  • आप अपने पैसों का भुकतान INR में भी कर सकते हैं जो की दूसरों में शायद available नहीं है.
  • आपको local language में support मिलेगी.
  • इन्हें अपने कामों के लिए बहुत सारे पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चूका है जैसे Editor Choice Award, Top    100 Web hosting Company इत्यदि.

Hostgator US vs Hostgator India

इन दोनों में जो सबसे बड़ा अंतर है उनके server loacation का. Hostgator U.S का server location U.S में है और Hostgator India का India में है. जिससे website speed में काफी अंतर दिखाई पड़ता है. मेरी मानें तो अगर आपका Target audience India है तो आपको Hostgator India ही चुनना चाहिए. और अगर English People हैं तब Hostgator U.S.

Note : Hindi Bloggers के लिए Hostgator India ही सर्वोतम है .

अगर मैं अपने Hosting खरीदने के Experience की बात करूँ तो पहले कोई भी Hosting Plan अगर आपको खरीदना होता था तो आपको पैसों का भुकतान Credit Card या Paypal के द्वारा ही देना पड़ता था. लेकिन अब परेसान होने की कोई जरुरत नहीं है क्यूंकि अब Hostgator India ने अपने Payment तरीकों में काफी बदलाव लाया है और बहुत से ऐसे तरीकों को अपनाया है जिससे की लोगों को Hosting खरीदने में तकलीफ न हो और वो बड़ी आसानी से इसे खरीद पायें.

Payment Options

1. PayTM Wallet, Net banking, Debit/Credit Cards
2. Paypal
3. Net banking/Debit Cards/Credit Cards
4. Pay via Cheque/Demand Draft/Direct Deposit
5. Pay via Account balance

अगर आपको मेरे द्वारा Hostgator India Hosting Discount Coupon के बारे में दी गयी जानकारी पसंद आई तो हमें comment लिखकर अपना opinion जरुर share करें. और हो सके तो इस offer के बारे में अपने दोस्तों को जरुर बतायें ताकि वो भी इस जानकारी से लाभान्वित हों.

मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने readers या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी doubt है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं. मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा. आपको यह लेख Hostgator India Hosting Discount Coupon कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले.

2 comments: